‘ज़रूरत’ गाने के लिए एक साथ आए शत्रुघ्न सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा

इस समय पूरा देश आर्थिक मंदी की चुनौतिपूर्ण आपदा से गुज़र रहा है, ऐसे में रिपब्लिक ऑफ म्यूज़िक, बेयोंड म्यूज़िक और व्हाइट बिलियनेयर रिकॉर्ड्स के साथ मिलकर ‘ ज़रूरत ‘ सॉन्ग लेकर आ रहे हैं, यह गाना एक अभियान है जो लोगों में उम्मीद बनाए रखेगा। इस आगामी गाने में दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इसका कथन करते हुए नज़र आएंगे। पहली बार इस म्यूज़िक पहल में पिता – पुत्री की यह जोड़ी नजर आएगी।

 

एच. ई डॉ किरण बेदी, पद्मा विभूषण डॉ सोनल मानसिंह (सांसद के सदस्य), लक्ष्मी अग्रवाल, लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, और एनी चियोंग ड्रोलमा जैसे विभिन्न क्षेत्रों के नामचीन चेहरे इस म्यूज़िक वीडियो में नजर आएंगे। श्रवण पंडिरस द्वारा लिखित इस आगामी प्रेरणादायक ट्रैक को सिमरन चौधरी, अजय केसवानी, श्रुति अनवाइंड और रैपर मुफाड़, वायलिना जैसे प्रतिष्ठित कलाकारों ने रेंडर किया है। इस गाने को म्यूज़िक ऑफ रिपब्लिक के संस्थापक और प्रबंधक निर्देशक वरुण प्रभुदयाल गुप्ता, और बियॉन्ड म्यूज़िक के संस्थापक विरल मोटानी द्वारा क्यूरेट किया गया है। इस गाने को वरुण प्रभूदयाल गुप्ता ने डायरेक्ट किया है।

 

दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का मानना है, ” ज़रूरत में ज़रूरी हो जाते हैं, यह गाना इस समय की जरूरत है। यह हमारे वर्तमान स्थिति और हमारे मौजूदा हालात के लिए एक सलाह है। यह गाना लोगों के दर्द को कैसे आसान बनाया जाए यह दर्शाता है। मैं सकारात्मक हूं कि हम इस कठिन समय से ज़रूर निकलेंगे, और मुझे खुशी है कि इस पॉजिटिव और क्रिएटिव पहल में मैंने अपनी आवाज़ दी है।”

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का मानना है, ” मैं सभी कलाकारों की सराहना करती हूं, जिन्होंने यह प्रेरणादायक गाना बनाया है जो लोगों को एक दूसरे की सहायता और दयालु भाव रखने के लिए प्रेरित करता है। हम इस समय बड़ी समस्याओं से गुजर रहे हैं – आर्थिक मंदी, आंतरिक संघर्ष और हमारी सीमाओं पर तनाव का माहौल। अब इस मुश्किल कि घड़ी में लोगों की सहायता करना, उनके साथ सहानुभूति से पेश आना और उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाना इस समय बेहद ज़रूरी है। ”

 

वरुण प्रभुदयाल गुप्ता, संस्थापक और प्रबंध निदेशक, म्यूज़िक ऑफ रिपब्लिक और , बियॉन्ड म्यूजिक के संस्थापक विरल मोटानी, का मानना है कि ” हम पिता – पुत्री की जोड़ी और सभी कलाकारों के शुक्रगुजार है कि उन्होंने निःस्वर्थ भाव से इस प्रेरणादायक गाने को क्रिएट किया। ज़रूरत यह गाना हमारे आसपास की पीड़ा का एक सटीक जवाब है। यह एकमात्र तरीका है कि दूसरों की जरूरतों का अनुमान लगाया जाए और एक-दूसरे की पीठ ठोंकी जाए। हम अपने सहयोगियों – देहरादून के सामाजिक कार्यकर्ता अनुराग चौहान, पाखी हेगड़े और मनोज लखियानी के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने इस पहल के लिए हम पर विश्वास किया।”

 

ज़रूरत यह गाना 1 अक्टूबर, 2020 को सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *