रिव्यू – चेहरे पर मुस्कान लाती है फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’

फिल्म – सूरज पे मंगल भारी
स्टार कास्ट – दिलजीत दोसांझ, मनोज बाजपेई, फातिमा सना शेख,
डायरेक्टर – अभिषेक शर्मा
प्रोड्यूसर – ज़ी स्टूडियो
रेटिंग – 3.5 स्टार
सिनेमाघरों में पिछली फिल्म इरफान खान स्टारर अंग्रेज़ी मीडियम रिलीज हुई थी। उसके बाद कोरोना के आगमन के चलते पूरे देशभर के सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे। अब कोरोना काल के बाद जब फिर एक बार सिनेमाघर खुले हैं तो दीवाली के मौके पर दिलजीत दोसांझ और मनोज बाजपेई स्टारर फिल्म सूरज पे मंगल भारी रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म 15 नवंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म।
 
 
स्टोरी
 
फ़िल्म सूरज पे मंगल भारी कहानी है सूरज (दिलजीत दोसांझ) की जो कि जल्द से जल्द शादी करना चाहता है लेकिन हर बार किसी ना किसी कारण उसकी शादी फिक्स नहीं हो पा रही है। जब वो अपनी शादी न हो पाने के कारण के बारे में पता लगाता है, तो उसे पता चलता है कि मंगल राणे (मनोज बाजपेई) नाम के व्यक्ति ने उसकी शादी तुड़वाई है जो कि पेशे से जासूस है। अब सूरज मंगल से बदला लेने की सोचता है लेकिन इसी बीच सूरज की मुलाकात उसकी बहन तुलसी राणे (फातिमा सना शेख) से हो जाती है। सूरज को तुलसी से पहली ही नजर में प्यार हो जाता है। अब क्या मंगल सूरज से अपनी बहन की शादी कराएगा और आखिरकार मंगल ने क्यों सूरज की शादी  तुड़वाई थी, इन सभी सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।
डायरेक्शन
फिल्म को डायरेक्ट अभिषेक शर्मा ने किया है। अभिषेक इससे पहले और भी कई बेहतरीन फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। उन्होंने इस फिल्म का भी डायरेक्शन कमाल का किया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले थोड़ा टाइट होना चाहिए लेकिन सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म का सेकंड पार्ट पहले पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया बन पड़ा है। फिल्म की लंबाई थोड़ी कम होनी चाहिए थी। इसके अलावा फिल्म का प्लॉट और क्लाइमैक्स काफी हद तक प्रेडिक्टबल है जो कि फिल्म को कमजोर बनाता है।
Suraj Pe Mangal Bhari Review
परफॉर्मेंस
परफॉर्मेंस की बात करें तो फिल्म गुड न्यूज के बाद एक्टर दिलजीत दोसांझ ने इस फिल्म में बढ़िया काम किया है। फिल्म में उनकी कॉमिक टाइमिंग जबरदस्त है। मनोज बाजपेई जासूस के किरदार में ठीक लगते हैं। कुछ सीन्स को अगर छोड़ दिया जाए तो उनकी परफॉर्मेंस भी लाजवाब है। फातिमा सना शेख ने ठीक-ठाक काम किया है। नेहा पेंड्से, मनोज पाहवा, सीमा पाहवा और सुप्रिया पिलगांवकर ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म में कुछ समय के लिए नजर आए एक्टर विजयराज अपनी छाप छोड़ जाते हैं।
क्यों देखें
 सूरज पे मंगल भारी एक हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म है जिसे आप एक बार तो देख ही सकते हैं। काफी दिनों बाद कोई ऐसी पारिवारिक कॉमेडी फिल्म आई है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकता है। फिल्म में ऐसे कई सीन्स हैं जिन्हें देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी इसलिए आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं। यह फिल्म जरूर आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *