जब एक्टर तनाज़ ईरानी हुईं भावुक

ज़ी टीवी पर हाल ही में शुरू हुआ नया फिक्शन शो ‘अपना टाइम भी आएगा’ जयपुर के एक अमीर घराने के हेड स्टाफ की बेटी रानी के सफर की कहानी है। इसमें रानी अपनी गरीबी से बंधे रहने से इंकार कर देती है और अपनी औकात की जंजीरें तोड़कर खुद अपनी किस्मत लिखने का फैसला करती है। अपनी शुरुआत से ही यह फैमिली ड्रामा अनेक अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। लेकिन हमारी महारानी राजेश्वरी यानी तनाज़ ईरानी के कोविड-19 पॉज़िटिव पाए जाने की खबर ने सभी को चौंका दिया था।
जब से उनके टेस्ट के नतीजे आए हैं, तब से तनाज़ घर पर ही क्वारंटाइन में हैं और वो अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए सभी सावधानियां बरत रही हैं। जहां वे डटकर इस बीमारी का सामना कर रही हैं, वहीं ‘अपना टाइम भी आएगा’ की इस स्टार के लिए रिकवरी की प्रक्रिया बड़ी मुश्किल रही। तनाज़ ने बताया कि कैसे उनकी बेटी की एक मासूम-सी गुजारिश ने उन्हें इमोशनल कर दिया था।
कोविड-19 से अपनी रिकवरी के बारे में बताते हुए तनाज़ ने कहा, “मेरा टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद शुरुआती कुछ दिन वाकई बहुत खराब गुजरे क्योंकि मुझे शरीर और सिर में बहुत तेज दर्द होता था। मैं चीजों पर ध्यान नहीं दे पाती थी, लेकिन मैंने नियमित तौर पर अपने विटामिन सी सप्लीमेंट्स के साथ हल्दी दूध और काढ़ा पीना जारी रखा। इससे वाकई मुझे मदद मिली। मैं बात करते हुए लगातार थकान महसूस करती थी, इसलिए मैंने अपने दिमाग और शरीर को शांत रखने के लिए प्राणायाम और ध्यान करना शुरू किया। रिकवरी के दौरान मंडल आर्ट भी मेरे बहुत काम आया। जहां अब मुझे पहले से बेहतर महसूस होता है, वहीं मेरे मुंह का स्वाद अब तक नहीं आया है। मैंने महसूस किया है कि इसे पूरी तरह ठीक होने में कुछ महीने लग जाएंगे और यह इतना आसान नहीं होगा।”
My daughter asked when would she be able to hug me and that left me speechless says Tannaz Irani 
जहां कोविड-19 से रिकवरी करते हुए इस एक्ट्रेस का वक्त थोड़ा मुश्किल गुजरा, वहीं अपनी फैमिली और अपने फैंस से मिले सपोर्ट ने उनका हौसला बनाए रखा। तनाज़ आगे बताती हैं, “सिर्फ मेरे पति को मुझे देखने की अनुमति थी, जो मुझे खाना और दवाइयां देते हैं। पहले तो मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थी, खासतौर पर तब, जब उनकी तबीयत भी थोड़ी खराब लगने लगी। लेकिन शुक्र है वे अब बेहतर हैं और कोविड-19 के लिए उनका टेस्ट भी नेगेटिव आया है। सच कहूं तो मैं बहुत डरी हुई थी, लेकिन उनके लगातार सपोर्ट ने मेरा बहुत हौसला बढ़ाया। इस दौरान मेरे बच्चे भी मेरी ताकत बने। वो हर सुबह मुझे देखने और मुझे विश करने मेरे दरवाजे पर आते थे। मेरी बेटी ने एक बार मुझसे पूछा कि वो कब मुझे गले लगा सकती है। यह सुनकर मैं अवाक रह गई। लेकिन मुझे उन पर गर्व है क्योंकि उन्होंने घर पर फंसे होने के बावजूद कभी यह नहीं पूछा कि क्या वो बाहर जा सकते हैं। मेरा टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद से सबसे अच्छी बात यह हो रही है कि मुझे अपने फैंस और ‘अपना टाइम भी आएगा’ के सभी कलाकारों के पत्र मिल रहे हैं। वो मुझे मैसेज भेजते रहते हैं और मुझे कभी नहीं भूलते। सभी मेरी वापसी का इंतजार कर रहे हैं और मैं भी अब दोबारा शूटिंग शुरू करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती।”
स्वास्थ्य लाभ लेते हुए तनाज़ सभी के बीच यह जागरूकता भी फैला रही हैं कि महामारी अब भी हमारे बीच है। वे सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बाहर निकलते समय मास्क पहनने की अपील कर रही हैं। इस बीच, जहां दर्शकों को ‘अपना टाइम भी आएगा’ में रानी सा की वापसी का इंतजार है, वहीं रानी की जिंदगी में भी बहुत सारे उतार-चढ़ाव आने वाले हैं।
आगे क्या होगा, जानने के लिए देखिए अपना टाइम भी आएगा, हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *