जी टीवी लेकर आ रहा है ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी’  

त्यौहारों से भरे महीनों में ज़ी टीवी ने अपने दर्शकों को मनोरंजन के कई विकल्प दिए, जिनमें उन्हें ऐसी अनोखी कहानियां पेश की गईं, जिन्होंने देश के मध्यम वर्ग की नब्ज़ थाम लीं और भारतीय समाज में बदलते रिश्ते का आधुनिक चेहरा दिखाया। जहां ये कहानियां दर्शकों का दिल जीत रही हैं, वहीं ज़ी टीवी अब दो जवां दिलों की एक और प्यारी कहानी लेकर आ रहा है, जिनके व्यक्तित्व एक दूसरे-से बिल्कुल जुदा हैं, लेकिन फिर भी वो प्यार की एक ही राह चुनते हैं।

 

अमृतसर की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘तेरी मेरी इक जिंदड़ी’ में माही और जोगी की प्रेम कहानी है, जिनकी पृष्ठभूमि और जिंदगी के प्रति नजरिया एक दूसरे-से बिल्कुल अलग हैं। इस शो में नई एक्टर अमनदीप सिद्धू, माही का किरदार निभा रही हैं, जो 21 साल की एक मध्यमवर्गीय पंजाबी लड़की बनी हैं। माही अपनी मां की तरह घर के कामकाज में होशियार है, लेकिन वो अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने की ख्वाहिश भी रखती है। उसकी सीधी-सी सोच है कि शौक को व्यवसाय बना लो! इसी कारण वो गाड़ी चलाने के अपने शौक के चलते अमृतसर में सिर्फ महिलाओं के लिए एक महिला कैब सर्विस शुरू करने वाली पहली औरत बनती है। जहां माही की कैब में सफर करते हुए महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं, वहीं माही अपनी कमाई से अपने परिवार की जरूरतें भी पूरी करती हैं। माही शिद्दत से यह मानती है कि एक बेटी सिर्फ परिवार की जिम्मेदारी नहीं होती बल्कि वो अपने परिवार की जिम्मेदारियों में भी अपना योगदान दे सकती है।

दूसरी ओर जोगिंदर (जोगी), माही के स्वभाव से बिल्कुल अलग है, जिसका रोल अधविक महाजन निभा रहे हैं। जोगी एक 24 साल का लड़का है, जो मानता है कि इंसान पैसों से नहीं, खुशियों से अमीर होता है। जोगी एक सीधी-सादी और सुकून भारी जिंदगी जीता है और अपने आसपास की छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढ़ लेता है। जब उसे खुशियों का असली मतलब पता चलता है, तो वो सफलता पाने की दौड़ का हिस्सा बनने से इंकार कर देता है। अपनी इसी खूबी के चलते वो भीड़ से अलग है। अपने शौक को अपना पेशा बनाने वाली माही से अलग, जोगी कृषि और पशुपालन में डिप्लोमा करने के बाद खुद का भैंसों का एक तबेला चलाता है। जहां जोगी जमीन से जुड़ा एक बेपरवाह इंसान है, जो जिंदगी के प्रति बड़ा साधारण रवैया अपनाता है, वहीं वो जोश से भरा एक हाजिरजवाब व्यक्ति भी है, जो बहस में किसी को भी खुद से जीतने नहीं देता।

Teri meri ikk jindri
अपने किरदार माही के बारे में बताते हुए अमनदीप सिद्धू ने कहा, “सच कहूं तो अपने पहले लीड रोल के लिए माही से बेहतर किरदार नहीं हो सकता था। जब मैंने पहली बार माही के किरदार के बारे में पढ़ा, तो मेरे दिमाग में सबसे पहला ख्याल यह आया कि वो एक पंजाबी है! मुझे पता था कि मैं इस रोल के लिए बिल्कुल परफेक्ट हूं और इस नए सफर के लिए वाकई बेहद उत्साहित थी। जिस तरह से वो अपने परिवार की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए योगदान देना चाहती है और सफलता पाना चाहती है, यह मुझसे मेल खाता है। मैं एक ऐसे माहौल में बड़ी हुई हूं, जहां मुझे यह सिखाया गया है कि महिलाएं एक साथ कई काम कर सकती हैं। जहां औरतें घर संभालने में सक्षम हैं, वहीं वो अपने परिवार का बड़ा सहारा भी बन सकती हैं। माही की इन खूबियों ने मुझे उसके व्यक्तित्व से जुड़ने में मदद की। मैं इस रोल की शूटिंग करने के लिए बेहद उत्साहित हूं और टीवी स्क्रीन पर इस शो के शुरू होने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती।”

अपना उत्साह जताते हुए अधविक महाजन ने कहा, “एक किरदार के रूप में जोगी मेरे बाकी सभी रोल्स से बिल्कुल अलग है। जहां उसके व्यक्तित्व में एक रंग-बिरंगा और मनमौजी पंजाबी अंदाज़ है, जिससे मैं अच्छी तरह जुड़ जाता हूं, वहीं उसमें कुछ ऐसी खासियतें हैं, जो उसे बाकी लोगों से अलग बनाती हैं। वो बड़े सपने नहीं देखता, लेकिन साधारण बातों में खुशियां ढूंढता है, और मुझे उसकी यही खूबी सबसे खास लगती है। जोगी का किरदार निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, लेकिन एक कलाकार के रूप में यह काफी संतुष्टि भी देगा, क्योंकि इस किरदार में अलग-अलग शेड्स, जबर्दस्त जोश और बहुत गहराई भी है। दर्शकों ने मेरी पिछली परफॉर्मेंस और किरदारों को काफी पसंद किया है और अब मुझे यकीन है कि जोगी भी उनके दिलों में अपनी जगह बना लेगा।”

जहां यह अनोखी प्रेम कहानी शुरू होने जा रही है, तो आप भी पता लगाइए कि क्या होता है, जब जिंदगी के प्रति अलग-अलग नजरिया और सोच रखने वाले दो इंसानों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है।

देखिए तेरी मेरी इक जिंदड़ी, 27 जनवरी 2021 से, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *