अजय देवगन ने प्रदूषण वृद्धि पर चिंता जताते हुए पर्यावरण संरक्षण पर दिया जोर

तेलंगाना इंडस्ट्रियल फेडरेशन के बैनर तले एक ही दिन में पांच हजार पौधे लगाए गए और इसके साथ ही बुधवार को ग्रीन इंडिया चैलेंज एक नए मुकाम पर पहुंच गई है। कार्यक्रम का आयोजन यदाद्री-भोंगीर जिले के दांडू मायलारम गांव स्थित TSIIC- TIFMSME ग्रीन इंडस्ट्रियल पार्क में हुआ।

प्रोग्राम के लाँच के बाद एनवी फाउंडेशन के संस्थापक और बॉलीवुड के आयरन मैन अजय देवगन ने अपने संबोधन में प्रदूषण की वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए पर्यावरण सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया। अजय देवगन ने कहा, मैं ग्रीन इंडिया चैलेंज प्रोग्राम शुरू करने और समाज की भलाई के लिए इसे काफी गंभीरता से लेने वाले संतोष कुमार का बहुत आभारी हूं। उन्होंने कहा कि संतोष पहले ही करोड़ों पौधे लगा चुके हैं और बिना किसी व्यावसायिक दृष्टिकोण के दूसरों को भी इस बेहतरीन कार्य में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

अजय देवगन ने प्रदूषण वृद्धि पर चिंता जताते हुए पर्यावरण संरक्षण पर दिया जोर

सांसद और ग्रीन इंडिया चैलेंज के संस्थापक जे संतोष कुमार ने कहा कि “यह तेलंगाना सरकार के हरित हरम प्रोग्राम का ब्रेन चाइल्ड था और वे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा इस ग्रीन इंडिया प्रोग्राम को आगे बढ़ाते देख प्रेरित हुए। बाद में उन्होंने ग्रीन इंडिया चैलेंज प्रोग्राम को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया। संतोष ने हर किसी के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की इच्छा जताते हुए कहा कि इससे पर्यावरण में व्यापक बदलाव आएगा। इस संबंध में उन्होंने एनवी फाउंडेशन के योगदान का स्वागत किया साथ ही बेहतरीन उद्देश्य के लिए समर्थन के प्रति अजय देवगन का आभार प्रकट किया।

गौरतलब है कि हाल ही में ग्रीन इंडिया चैलेंज की एक पुस्तक ‘वृक्ष वेदम ’ भी प्रकाशित हुई, जिसमें कार्यक्रम की शुरूआत से लेकर अब तक किए गए कार्यों से संबंधित लेख और कार्यक्रमों का समावेश किया गया है। तेलंगाना इंडस्ट्रियल फेडरेशन के नेताओं और उद्योगपतियों के साथ ही अन्य हरित प्रेमियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

आपको बता दें कि संतोष कुमार द्वारा शुरू की गई इस ग्रीन इंडिया चैलेंज प्रोगाम में अब तक सचिन तेंदुलकर, सुप्रिया सुले, प्रकाश जावड़ेकर, केटीआर, कविता, बॉलीवुड स्टार संजय दत्त, श्रुति हसन, श्रद्धा कपूर, टॉलीवुड स्टार्स चिरंजीवी, नागार्जुन, प्रभास, सुपरस्टार कृष्णा, पवन कल्याण, महेश बाबु, राजामौली, सामंता, पुल्लेला गोपीचंद, पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, सानिया मिर्जा, साई पल्लवी, विजयसाई रेड्डी, चागंती कोटेश्वर राव, स्वामी सरदा पीतादिपति जैसी हस्तियां शामिल हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *