राम चरण के फैंस ने उनके जन्मदिन को बनाया यादगार

सुपरस्टार राम चरण के जन्मदिन वाले सप्ताह को उनके फ़ैन्स ने पूरी तरह से आम लोगों को समर्पित किया और इस दौरान कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया. उल्लेखनीय है कि दुनिया भर से इकट्ठा हुए राम चरण के फ़ैन्स ने बड़े ही अनूठे ढंग से राम चरण के जन्मदिन का जश्न मनाया. उनके जन्मदिन के जश्न के ख़ास मौके पर देश के 9 शहरों में 9 विभिन्न तरह के कार्यक्रमों के आयोजनों को अंजाम दिया गया. इसके अलावा राम चरण के जन्मदिन के जश्न को और ख़ास बनने के लिए अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर के टाइम्स स्क्वेअर स्थित नैसडैक इमारत के बिलबोर्ड पर राम चरण की एक भव्य तस्वीर लगाई गई थी.

ग़ौरतलब है कि इस दौरान विभिन्न इलाकों में लगाये गये शिविरों के माध्यम से 5000 यूनिट से अधिक रक्त दान जमा किया. इसके अलावा फ़ैन्स ने मिलकर बड़े‌ पैमाने पर भोजन, पानी और कपड़ों का भी वितरण किया. उल्लेखनीय है कि इस सबकी शुरुआत वीकएंड पर किताबों और कपड़ों के वितरण से हुई है. इसके अगले दिन तेलुगू बोलने वाले समस्त राज्यों के विभिन्न इलाकों में स्वास्थ्य शिविरों और रक्त दान शिविरों का आयोजन किया गया.

20 मार्च को एक स्वास्थ्य शिविर, अन्नदान और किताबों के दान के ज़रिए विजाग में इस अभियान की शुरुआत की गई. 21 मार्च को अपोलो ने समस्त उत्तरी गोदावरी, नेल्लौर और मेदक इलाकों में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था. उसी दिन हैदराबाद, निज़ामाबाद, सुलूरुपेटा, राजामुंद्री, सूर्यापेटा, विजागऔर नायडूपेटा जैसे 12 इलाकों में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया. सोमवार, 12 मार्च को अपोलो ने चक्रयापेलम इलाके में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन‌ किया था जबकि मिर्यालागाडु में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

23 मार्च से संबंधित योजना:* नेल्लौर और गंगापट्नम में रक्तदान शिविर का आयोजन, नंदीगामा, कनिपक्कम, उपालागुप्तम और रंगारेड्डी में अपोलो द्वारा स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन; इनके अलावा नंदयाला, कनिपक्कम, पुलिवेंदुला और सथेन्नापल्ली में कई तरह की गतिविधियां संपन्न हुईं. श्रीकाकुलम, गुंटूर और विप्पाटम में 24 मार्च को अपोलो द्वारा विभिन्न शिविरों का आयोजन किया गया. उसी दिन नंदयाला, तिरूपति, कनिपक्कम, गडवाल और गुदीवाडा में पौधारोपण, अनाज, किताबों, रोज़मर्रा की ज़रूरी सामग्रियों का वितरण किया गया जबकि नेल्लौर, गुदीवाडा और कोव्वुर में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया.

25 मार्च को कुल 7 इलाकों में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया. गुदीवाडा और तेनाली में रक्त दान शिविर आयोजित किये गये. 26 मार्च को रजोले, चिराला, कुर्नूर और कुछ अन्य इलाकों में रक्त दान शिविरों का आयोजन किया गया. वहीं सिद्धिपेट, पुलिवेंदुला, प्रोद्दूटूर, नंदयाला और गुदीवाडा में खेल सामग्रियों और अनाज का वितरण किया गया. उसी दिन विभिन्न इलाकों में इस जश्न को केक कटिंग, राम चरण के नाम‌ के उद्घोष, उनके गानों को बजाकर और भी यादगार बनाने की कोशिश उनके फ़ैन्स की ओर से की गई. बंगलुरू, मुम्बई और जयपुर का संबंध तेलुगू राज्यों से नहीं है मगर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के वारंगल, अनंतपुर, हैदराबाद, विशाखापट्टनम, गुंटूर और कड़प्पा जैसे शहरों में राम चरण के जन्मदिन का जश्न धूमधाम से मनाया गया.

सप्ताह भर चलीं राम चरण के जन्मदिन से जुड़ीं ये तमाम गतिविधियां 27 मार्च को समाप्त हुईं. इस दौरान चित्तूर, कड़प्पा, रेपाल्ले, अनंतपुर, विजयवाड़ा, हिंदूपुरम, ओंगोले, अडोनी समेत 24 इलाकों में रक्त दान शिविरों का आयोजन किया गया.

राम चरण के फ़ैन्स द्वारा दर्शाये गये इस तरह के उत्साह से स्पष्ट है कि वे सभी अपने पसंदीदा सुपरस्टार की जल्द रिलीज़ होनेवाली फ़िल्मों – आचार्य और आरआरआर (RRR) का बड़ी बेताबी के साथ इंतज़ार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *