ऑडियंस स्क्रीन पर हीरोइज्म का अलग रूप देखना चाहती है:आयुष्मान खुराना

फिल्म विक्की डोनर के नौ साल पूरे होने के अवसर पर, युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने इस बात का खुलासा किया है कि वह इस प्रतिक्रिया से बहुत परेशान थे कि दर्शक उन्हें उनकी पहली फिल्म से अपरंपरागत हीरो मानेंगे!

आयुष्मान कहते हैं, “ 9 साल बीत चुके हैं लेकिन ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो। मैं आज भी फिल्म की रिलीज वाले दिन की आपाधापी को महसूस कर सकता हूँ। मुझे स्क्रिप्ट पर भरोसा था लेकिन लीड एक्टर के तौर पर दर्शकों की तरफ से मिल रही प्रतिक्रिया को लेकर बहुत परेशान था।”

आयुष्मान आगे कहते हैं, “मुझे अपने परिवार के लोगों और दोस्तों के सभी फोन कॉल्स याद हैं, किस तरह वे मुझसे कहते थे कि दर्शक मुझे पसंद करेंगे क्योंकि मैंने अपना बेस्ट दिया है। मैं इंडस्ट्री से बाहर का व्यक्ति था जो अपनी किस्मत लिखना शुरू कर रहा था और मैं इस संभावना से रोमांचित था कि जिंदगी ने मेरे लिए अपने बीतर क्या छिपा रखा है। मैं विक्की डोनर का बहुत एहसानमंद हूं। ”

आयुष्मान अपनी शानदार डेब्यू का श्रेय निर्देशक शुजीत सरकार को देते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही । वे कहते हैं, “मैं शुजीत सरकार को उनके विजन और एक एक्टर के तौर पर मुझ पर भरोसा जताने के लिए एहसानमंद हूँ। मैं रॉनी लाहिड़ी और जूही चतुर्वेदी का शुक्रगुजार हूं। यह एक ऐसी फिल्म थी जो भारत में सिनेमा की भाषा को बदलने की कोशिश कर रही थी और मुझे इसका हिस्सा होने पर बहुत गर्व है।

अभिनेता का कहना है कि विक्की डोनर की सफलता ने उन्हें बताया कि दर्शक स्क्रीन पर एक नए नायक को देखना चाहते हैं।

वे कहते हैं, “यह एक ऐसी फिल्म है जिसने मुझे सपने देखने, बोल्ड होने, साहसी और हटकर कंटेंट चुनने के लिए कहा था और सबसे महत्वपूर्ण बात यह बताई थी कि दर्शक स्क्रीन पर हीरोइज्म का अलग रूप देखना चाहते हैं। वे कुछ असली, भरोसेमंद, अच्छा सिनेमा देखना चाहते हैं, जिसमें लीक को तोड़ने वाली कहानियां हों।”

आयुष्मान कहते हैं, “विक्की डोनर की अविश्वसनीय सफलता ने मुझे मेरी पसंद के सिनेमा से इंडस्ट्री के नरेटिव को तोड़ने में मदद की। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अपने ब्रांड के स्टोरीटेलिंग के माध्यम से मैं लगातार ऐसा करने की कोशिश करत रहूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *