फ़िल्म रांझणा ने बॉक्स ऑफिस पर 8 साल किए पूरे

फिल्म रांझणा में ज़ोया के रूप में सोनम कपूर उन पथप्रदर्शक पात्रों में से एक थीं जिन्हें इंडस्ट्री ने कभी देखा था। फ़िल्म में अभिनेत्री ने ज़ोया के किरदार में आदर्शों और संघर्षों को पूरी तरह से निभाया।

सपनों के साथ एक छोटे शहर की लड़की होने से लेकर बिना किसी के प्यार में पड़ने और अपने फैसले के साथ खड़े होने तक, पावरहाउस कलाकार ने दर्शकों को एक और मजबूत, शक्तिशाली महिला किरदार दिया।

दिलचस्प बात यह है कि आज से आठ साल पहले आनंद एल राय की ब्लॉकबस्टर फिल्म रांझणा देशभर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। प्रेम बनाम जुनून, छात्र राजनीति और सांप्रदायिक मुद्दों पर एक स्टैंड लेते हुए, सोनम ने फिल्म में अपना एक उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया, जो आज भी प्रासंगिक है।

अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाने वाली, अभिनेत्री ने एक चुलबुली किशोरी से एक जागृत छात्र कार्यकर्ता और फिर एक चतुर राजनेता के रूप में किरदार के आयाम को उत्कृष्ट रूप से प्रदर्शित किया, जिससे दर्शकों और आलोचकों को उनके अभिनय कौशल से चकित कर दिया । अंतिम दृश्यों में से एक में, सोनम ने अपने किरदार की चिंता, प्रेम और दुःख को एक साथ खूबसूरती से चित्रित किया है। फिल्म में अभिनेताओं के साथ उनकी केमिस्ट्री ने भी सभी का दिल जीत लिया।

आठ साल बाद भी प्रेम गाथा दर्शकों के जेहन में है और सोनम की अदाकारी और संवाद अदायगी गूंज रही है।

इस बीच, सोनम ने अपनी अगली थ्रिलर रिलीज़, ‘ब्लाइंड’ के लिए जोरों तैयारी कर रही है । साल की बहुप्रतीक्षित रिलीज़ में से एक के रूप में जानी जाने वाली यह फिल्म शोम मखीजा द्वारा निर्देशित और सुजॉय घोष द्वारा समर्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *