बर्थडे स्पेशल: इन पांच वजहों से प्रियंका चोपड़ा हैं गेम चेंजर

प्रियंका चोपड़ा सिर्फ एक सुपरस्टार नहीं बल्कि एक वैश्विक हस्ति हैं। पावर आइकन ने अपने कदमों  से हर दीवार को तोडा है। दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत प्रियंका ने दुनिया में अपने नाम से खास एक जगह बनाई है।

ट्रेलब्लेज़र के रूप में सही मायने में सम्मानित, अभिनेत्री ने समय-समय पर कम यात्रा की और अपने साहसिक विकल्पों के साथ प्रभाव डाला। देसी गर्ल ने असंख्य उपलब्धियां हैं, और हमें इस पर गर्व है!

उनके जन्मदिन पर पांच वजहों की सूची देखते है ,जो साबित करती हैं कि प्रियंका चोपड़ा अल्टीमेट गेम चेंजर हैं।

अपरंपरागत अभिनेत्री
अपने करियर की शुरुआत से ही, प्रियंका एक अभिनेत्री के रूप में अपरंपरागत विकल्प चुनने से कभी नहीं डरती थीं। उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में ही फिल्म ऐतराज़ में सोनिया रॉय के ग्रे और लेयर्ड किरदार चुना और अभिनय के लिए अपनी योग्यता साबित की। फैशन, बर्फी, बाजीराव मस्तानी से लेकर द स्काई इज़ पिंक तक, उन्होंने हर फिल्म के साथ एक चुनौती ली, और हम यह कहने की हिम्मत करते हैं, की वे बेहतरीन रही!

सफल बिज़नेस वीमेन
प्रियंका ने समय-समय पर व्यवसाय को समझने की अपनी कुशाग्रता साबित की है। प्रियंका ने क्षेत्रीय सिनेमा की क्षमता का दोहन करने वाले कुछ कलाकारों में से एक थी। पर्पल पेबल पिक्चर्स के साथ, उन्होंने वेंटीलेटर (मराठी), सरवन (पंजाबी), और काशी अमरनाथ (भोजपुरी) जैसी विभिन्न पुरस्कार विजेता फिल्मों का निर्माण किया। इतना ही नहीं, उन्होंने न्यूयॉर्क में एक भारतीय रेस्तरां, सोना की स्थापना करके होटल व्यवसाय में कदम रखा। स्टार अब एक हेयरकेयर ब्रांड – एनोमली की मालिक भी हैं।

एक ग्लोबल स्टार
प्रियंका उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने बड़े पैमाने पर वैश्विक प्रसिद्धि हासिल की है। एक गौरवान्वित भारतीय, हमारी देसी-गर्ल ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का नाम आगे बढ़ाया है। क्वांटिको में सुर्खियों में रहने से लेकर लगातार वर्षों तक पीपुल्स च्वाइस अवार्ड जीतने तक, वह सब कुछ है जो वे बनने की ख्वाहिश रखती है। हॉलीवुड की कुछ बेहतरीन परियोजनाओं के अलावा, वह ऑस्कर, बाफ्टा, बिलबोर्ड म्यूजिक अवार्ड और मेट गाला का हिस्सा रही हैं।


पावर आइकन
अभी हाल ही में, प्रियंका विक्टोरिया स्केरेट्स के द वीएस कलेक्टिव के संस्थापक सदस्यों में से एक होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनीं। उन्होंने एक अभिनेत्री की भूमिका को खूबसूरती से फिर से परिभाषित किया है और इंटरनेशनल पावर आइकन बन गई हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के तहत नामित होने वाली एकमात्र अभिनेत्री हैं। वह लिंक्डइन पर 500+ वैश्विक प्रभावितों की चुनिंदा सूची में शामिल होने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री भी थीं।

एक वैश्विक मानवतावादी
अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार ने हमेशा अपने पद का इस्तेमाल बड़े मकसद के लिए किया है। वह दूसरी लहर के दौरान भारत को कोविड -19 से लड़ने में मदद करने के लिए आगे आने वाली कुछ हस्तियों में से एक थीं।

बाल अधिकारों के लिए एक वैश्विक यूनिसेफ सद्भावना राजदूत होने के साथ उनका अपना फाउंडेशन भी है, प्रियंका चोपड़ा फाउंडेशन फॉर हेल्थ एंड एजुकेशन, जो जरूरतमंद बच्चों की मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *