सोनम कपूर के सात शक्तिशाली कोट्स जो आपको प्रेरित करेंगे 

सोनम कपूर ने हमेशा समाज में महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए फिल्मों के अपने मंच का इस्तेमाल किया है। ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में समलैंगिकता के बारे में बात करने से लेकर ‘वीरे दी वेडिंग’ में मजबूत महिलाओं और दोस्ती का जश्न मनाने तक, उनकी हर फिल्म में एक बड़ा संदेश दिया गया है।

फिल्मों की अपनी पसंद के अलावा, अभिनेत्री प्रासंगिक विषयों पर अपनी ईमानदार और तल्ख राय देने से कभी नहीं कतराती है।

बदलाव की अग्रणी आवाज के रूप में सम्मानित, सोनम ने समय-समय पर युवा महिलाओं को अपने जीवन का प्रभार लेने, खुशी का अभ्यास करने और, किसी भी चीज़ से अधिक, भाईचारे का समर्थन करने के लिए प्रेरित किया है।

जबकि हम सभी अपने जीवन में सोनम कपूर की तरह एक ‘वीरे’ की इच्छा रखते हैं, यहां हमारे प्रेरणा टैंक को बढ़ावा देने के लिए अभिनेत्री द्वारा सात शक्तिशाली कोट्स को सूचीबद्ध कर रहे हैं।

जरा देखिए,

1) “मुझे लगता है कि हर एक अपूर्णता आपकी सुंदरता में इजाफा करती है। मैं संपूर्ण होने के बजाय अपूर्ण होना पसंद करूंगी।”

2) “योग्य महिलाएं वे हैं जो अपने लिए, अपने परिवार, समुदाय या समाज के लिए सकारात्मक बदलाव चाहती हैं, जो मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण है। मेरे लिए, योग्य महिला वह है जिसके पास आत्म-सम्मान है, जो यह मानती है कि वह चीजों को समाज मे बदल सकती है।”

3) “इतनी सारी महिलाएं आर्थिक रूप से पुरुषों पर निर्भर हैं। तो पुरुष महिलाओं पर निर्भर क्यों नहीं हो सकते? मैं इसके साथ हूं।”

4) “मजबूत महिलाएं एक दूसरे को ऊपर उठाती हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उनमें से कई से घिरी हुई हूं और आशा करती हूं कि मैं उस भाईचारे को प्रोत्साहित करूंगी। महिलाएं इस पुरुष की दुनिया में तभी बड़ा मुकाम हासिल कर सकती हैं, जब हम एक-दूसरे को प्रेरित और सशक्त बनाएं।”

5) “मुझे लगता है कि बोल्डनेस के बारे में लोगों की गलत धारणा है। मेरे लिए, बोल्ड होना अलग है।”

6) “मैं असफलता से नहीं डरती क्योंकि यदि आप असफल नहीं होते तो आप सफलता का रहस्य नहीं जान पाते।”

7) “कई मायनों में, अगर मैं अपने करियर के अलावा किसी भी चीज़ को लेकर महत्वाकांक्षी होती – तो मैं प्यार और खुशी के बारे में महत्वाकांक्षी होती।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *