कीर्ति कुल्हारी ने ‘ह्यूमन’ को लेकर की बात

डिज़नी+ हॉटस्टार के ह्यूमन का हाल ही में लॉन्च किये गए ट्रेलर को बेहद पसंद किया जा रहा है जो भारत में ह्यूमन ड्रग ट्रायल पर आधारित एक मेडिकल थ्रिलर है। सस्पेंस थ्रिलर, ह्यूमन, दवाइयों की दुनिया और हत्या, रहस्य, वासना और हेरफेर की मनोरंजक कहानी के साथ लोगों पर इसके प्रभाव के अप्रत्याशित रहस्यों को उजागर करती है। विपुल अमृतलाल शाह और मोज़ेज़ सिंह द्वारा निर्देशित, डिज़नी+ हॉटस्टार स्पेशल सीरीज़ को मोज़ेज़ सिंह और इशानी बनर्जी ने लिखा है। श्रृंखला में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री शेफाली शाह और बहुमुखी अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी के साथ विशाल जेठवा, राम कपूर, सीमा बिस्वास, आदित्य श्रीवास्तव और मोहन अगाशे के साथ-साथ तारकीय कलाकारों की टोली शामिल हैं। एक अभिनेता के रूप में कीर्ति कुल्हारी को उनकी भूमिकाओं के चयन के लिए जाना जाता है जिन्हें कई बार सीरियस माना जाता है।

कीर्ति कुल्हारी ह्यूमन में एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हैं और जब उनसे उनके पसंदीदा प्रोजेक्ट्स और ड्रामा के प्रति उनके झुकाव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने साझा किया, “ड्रामा में एक शैली के रूप में बहुत अधिक ड्रामा होता है, कैरेक्टर्स अधिक काम्प्लेक्स और लेयर्ड होते हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मुझे एक व्यक्ति के रूप में जटिलता के साथ खेलना पसंद है इसलिए उन्हें स्क्रीन पर भी चित्रित करना अच्छा लगता है। एक अभिनेता के रूप में यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है और मैं सच में इस चैलेंज को एन्जॉय करती हूं। साथ ही, मैं एक ऐसी कलाकार हूं जो किसी भी स्क्रिप्ट के साथ विभिन्न विषयों पर बात करना पसंद करती है। इस बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है। इसमें लोग शामिल हैं, ड्रामा तो होना ही है। यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना पसंद है। ड्रामा की तुलना में कॉमेडी और अन्य के संदर्भ में एक अच्छी स्क्रिप्ट प्राप्त करना कहीं अधिक कठिन है। मैं ड्रामा के साथ अच्छा कर रही हूं और अगर इसे सीरियस स्टफ के रूप में कैटेग्राइज़ किया जाता है, तो निश्चित रूप से, मैं एक अभिनेता के रूप में हर अवसर का लाभ उठाना चाहती हूं जो मेरे लिए मायने रखता है।”

कीर्ति निश्चित रूप से ह्यूमन में अपने क्लासिक परफॉर्मेंस से दर्शकों को इम्प्रेस करने के लिए तैयार हैं।

घातक दुष्प्रभावों के बावजूद, एक नई दवा के विकास को तेजी से ट्रैक करने के लिए एक फार्मा द्वारा भारत के ढीले क्लीनिकल ट्रायल रूल्स का उपयोग किया जा रहा है। इस बीच, 35 वर्षीय डॉ. सायरा सभरवाल को आइकोनिक 45 वर्षीय डॉ. गौरी नाथ की देखरेख में भोपाल के प्रमुख अस्पताल में एक ड्रीम जॉब मिल जाती है। गौरी के संरक्षण में सायरा का विकास होता है और धीरे-धीरे दोनों महिलाएं चिकित्सा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर एक गहरा रिश्ता बनाने लगती हैं। हालांकि, एक चौंकाने वाली खोज उनकी लाइफ में उथल-पुथल पैदा कर देती है क्योंकि उनकी कहानी एक युवा माइग्रेंट वर्कर मंगू (20 वर्ष) के साथ जुड़ जाती है, जो चिकित्सा प्रणाली पर कहर बरपाने ​​के लिए पूरी तरह तैयार है।

काल्पनिक श्रृंखला एक मनोरंजक कहानी में वित्तीय लाभ के लिए तेजी से ट्रैक किए गए ड्रग परीक्षणों के कारण को दर्शाती है जिसमें लालच में खोई निर्दोष जिंदगियां शामिल हैं। मानव जीवन के मूल्य, मेडिकल मालप्रैक्टिस, क्लास डिवाइड और एक तेज-तर्रार चिकित्सा विज्ञान के प्रभाव जैसे सम्मोहक विषयों को छूते हुए, “ह्यूमन” सत्ता संघर्ष, गुप्त अतीत, ट्रॉमा और हत्याओं की एक सम्मोहक कहानी में पैसा बनाने के लालच को सामने लाता है।

शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी अभिनीत ‘ह्यूमन’ 14 जनवरी 2022 से डिज़्नी+ हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *